बिना पाओं काटे हुआ सफल ऑपरेशन

अस्पताल चुनते समय यह जानने कि कोशिश जरूर करें कि वो अस्पताल एन.ए.बी.एच. से मान्यता प्राप्त है या नहीं । यह मान्यता केवल उन्ही अस्पतालों को मिलती हैं, जिनमे हर तरह के मानकों का ध्यान रखा जाता हो । अगर अस्पताल एन.ए.बी.एच. द्वारा मान्यता प्राप्त हो, तो फिर आप बेहिचक ऐसे अस्पताल का चुनाव कर सकते हैं ।

SCR Dana Shivam Hospital, वैशाली नगर, जयपुर को NABH ( नैशनल एक्रिडेशन बोर्ड ऑफ हॉस्पिटल्स एंड हेल्थ केयर ) की मान्यता प्राप्त हो गई है। खास बात यह है कि गुणवत्ता की कसौटी पर खरा उतरने वाला यह वैशाली क्षेत्र का पहला मल्टी स्पेशलटी हॉस्पिटल बन गया है। इससे पहले, इसी अस्पताल की मुख्य ब्रांच - Dana Shivam Hospital , विद्याधर नगर, जयपुर भी यह सर्टिफिकेट प्राप्त कर चुका है।

क्वॉलिटी ट्रीटमेंट देने की न्यूनतम शर्त को पूरा करते हुए SCR Dana Shivam Hospital ने क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया से संबद्ध एनएबीएच के 168 मानकों को पूरा किया है। इसके बाद एनएबीएच ने फिलहाल अस्पताल को एंट्री लेवल के तहत मान्यता दी गई है। एनएबीएच की मान्यता मिलने के बाद अस्पताल में मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने का पूरा प्रयास किया जाएगा।